Best Ad Network For New Hindi Blogger - AdSense Alternatives

Best Ad Network For New Hindi Blogger - AdSense Alternatives


Best Ad Network For New Hindi Blogger- AdSense Alternatives

नमस्कार दोस्तों कैसे है आप सब आशा करता हूँ  का आप सभी अपने Blogging Career मे ख़ुश होगे और अपने blog के द्वारा अपने अच्छी इनकम कर रहे होंगे। लेकिन अगर आप एक नए blogger है तो आपको इसमे बहुत परेशानी होती है तो इसी को लेकर आज मे यह पोस्ट लिख रहा हूँ जहा मैं आपको बताने वाला हूँ Best Ad Network For New Hindi Blogging , यानि की आज हम New Blogger ke liye Best Ad Network - AdSense Alternatives के बारे मे बात करेंगे। क्योंकि आप सभी जानते हैं कि English  Blog के लिए तो बहुत से Ad Network  इंटरनेट पर मौजूद है। पर आपको यह नहीं पता होता कि कौन-कौन से Ad Network  उसमें से हिंदी Blog को Support करते हैं तो इसलिए मैंने आज यह पोस्ट लिखने का फैसला किया। तो आइए बिना समय व्यर्थ किए चलते है हमारी आज की पोस्ट की तरफ जिसका नाम है, New Hindi Blogger ke liye Best Ad Networks.
Best Ad Network For New Hindi Blogger AdSense Alternatives

Best Ad Network For New Hindi Blogger से मेरा मतलब क्या है

Best Ad Network For New Hindi Blogger से मेरा  तात्पर्य है की अभी आप एक नए-नए हिंदी ब्लोगर है यानि की आपका Blog हिंदी भाषा मे है और आप अपने ब्लोग पर ads लगाकर पैसे कमाना चाह रहे है तो यह आपके हिंदी ब्लोग के लिये सबसे Best Ad Network है। यह सभी Ad Network अपको जल्द ही Approval भी दे देते है और कुछ Ad Network का तो Payout भी कम है। तो अब तो आप समझ गये होंगे की मेरा यहाँ Best Ad Network For New Hindi Blogger से क्या मतलब है, तो आईए जानते है की ये Best Ad Network कौन से है।

Best Ad Network For New Hindi Blogger

यहाँ मैं आपको कुछ एसे Best Ad Network For New Hindi Blogger के बारे मे बताने जा रहा हूँ, और मै इन्हे कुछ इस तरह Explain करुगा ताकी आप सभी को अच्छी समझ सके और आपको इनमे से कोई भी Ad Network Choose करने मे कोई परेशानी ना हो। यह सभी ad network  हिंदी Blog को अच्छी तरह सपोर्ट करता है और आपके Blog पर किसी भी तरह का कंटेंट हो अच्छी तरह से सपोर्ट करता है। तो आप इन्हे अपने ब्लोग पर लगकर अपने Blog से पैसा कमाना पहले ही दिन से शुरु कर सकते हैं।

Best Ad Network For New Hindi Blogger:-

1. Google AdSense
2. AdNow
3. Chitika Ad Network
4. Popads
5. Revenue hits
6. Propeller Ads

1. AdSense:-

Adsense के बारे मे शायद कोई भी Explanation देने की जरुरत नही है। आप सभी इसके बारे मे जानते ही होगे। यह सभी Bloggers की पहली पसंद हैं। इसमे आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। और इसका Payout भी 100$ है जो की बहुत ज्यादा है। अगर आप इसके बारे मे नही जानते तो आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते है यहाँ मैने इसके बारे मे अच्छे से समझाया है।
Click Here

2. AdNow:-

Adnow AdSense की तरह ही एक Advertising Network है, जिसमे आपको Ads अपके Related Post की तरह ही Show होते है। जिससे आपके Ads Click मे बढोतरी होगी और आपकी Income भी काफी अच्छी होगी।
क्यूंकि यह CPM/CPC पर based है और इसका Minimum Payout $20 है जिसे आप PayPal या Bank Wire Transfer के Through ले सकते है। इसमे आपको Referral Programs भी मिल जाते है। जिस से आप Extra Income कर सकते हैं।

3. Chitika Ad Network:-

Chitika एक ऐसी Online Advertising Company है जो की Search Targeted Ads को आपके Blog पर दिखाती है और आपके Blog Visitors उस पर Click कर देते है। जिस से आपकी अच्छी Income होती है। अगर आपका हिंदी ब्लॉग है तो इसमे आपको Ads भी हिंदी मे ही मिलेंगे। जिस से आपके Ads पर क्लिक होने के चांस भी बढ़ जाते है। Chitika Pay Per Click के हिसाब से Payment करती है। आप 10$ होने के बाद PayPal द्वारा Payout ले सकते हैं।

4. Popads:-

PopAds भी एक Popular Advertisement Company है, यहाँ आपको Banner या Link Ads नही मिलते यहाँ आपको केवल Popup  Ads और Native Ads ही मिलते है। और इस पर अधिक कमाई के लिए Organic Traffic की जरुर होती है। यहाँ जो Minimum Payout है वो $5 का है। और मैने इसके बारे मै भी अपनी इस पोस्ट मे Explain किया है।
Click Here

5. Revenue hits:-

Revenue Hits एक CPA based advertising Network है। Revenue Hits Banner Ads, Slider ads और Pop Under ads को Support करता है। यह कम Traffic मे ज्यादा कारगर नही है इसके लिए आपके ब्लोग पर एक अच्छा Traffic होना चाहिए। क्यूंकि यह CPA based Advertising Network है तो यह लगभग $30 eCPM Pay करता है।

6. Propeller Ad Network:-

Propeller Ad एक CPM based Ad Network है। यह आपको 1000 Ad impression पर Pay Krta है। तो अगर आपके ब्लोग पर अच्छा Traffic है तो आप इस से अच्छी Earning कर सकते हैं। इसमे आपको Pop under ads, banner ads और mobile Advertising Ads मिल जाते है। क्यौंकि आज कल Desktop से ज्यादा Smartphone इस्तेमाल मे लाया जाता है। तो आप इस Ad Network से काफी अच्छी कमाई कर सकते है। इसका minimum Payout $100 है। जिसे आप EPESE,Payoneer, Wire और Webmoney से निकाल सकते हैं।
Note:- यह थे Best Ad Network For New Hindi Blogger जिसके बारे मे मैंने आपको अभी बताया है। तो आप अपनी पसंद का Ad Network अपने New Blog पर Try कर सकते है। परंतु आपको बता दे कि Google Adsense के जैसा कोई Ad Network नही है। Google AdSense एक बहुत ही भरोसेमंद Ad Network है। जहाँ आपको आपकी Earning Report और कुछ अच्छे Features, Regular मिलते है।
अंतिम शब्द
आपको हमारी आज की पोस्ट कैसी लगी, आशा करता हूं आपको हमारी आज की यह पोस्ट Best Ad Network For New Hindi Blogger - AdSense Alternativesअच्छी लगीं होगी। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है, तो इस पोस्ट को आप अपने साथी Blogger दोस्तों, रिश्तेदारो के साथ अवश्य Share करे।
Best Ad Network For New Hindi Blogger - AdSense Alternatives Best Ad Network For New Hindi Blogger - AdSense Alternatives Reviewed by Arun Goutam on 2:37 AM Rating: 5

No comments:

loading...
Powered by Blogger.