मैने adhitz से $25 kaise kamaye?


kaise kamaye


आज हम बात करेंगे की मैंने adhitz से $25 kaise kamaye. दोस्तों में ज्यादातरaffiliate marketingका इस्तेमाल मेरे other blogsमें करता हुलेकिन में सभी strategytryकरने में विश्वास रखता हु।

हा success-failतो किस्मत और महेनत पे dependहोता हेहाला की पैसेकैसकमाए पे मैंने अब adhitzके adsहटा दिए हे और उसकी वजह हे  google adsense. मैंने adhitz केbannerमेरी othersite पे move कर दिया हे. खैर ये हमारा topic नहीं हे हमारा topicहे की कोनसी strategyहे जो adhitzमें profitable earning करा शकती हे.



आप देख सकते हे की मैंने कम traffic में अच्छी earning करली हे हालाँकि ये बहुत ही छोटी amountहे. लेकिन adhitz जैसी साइट में hindi blog से  कमाना लोहे के चने चबाने जैसा काम हे. adhitz और clixsense के admin एक ही हेयानि trust का तो सवाल ही पैदा नहीं होता हे. लेकिन adhitz बाकियो से बहुत ही कम CPC provideकरती हेवैसे तो में earningreport adsense approved blogमें share नहीं करता लेकिनresearchकरने के बाद मुझे पता चला की adhitzकी report shareकर सकता हु.


और कई blogger adsense earning report भी share करते हे लेकिन उनके accountकाpromotionहो चूका होता हे इसलिए वह लोग adsenseकी report shareकरते हे. क्युकीpromotionवाले google accountपर खतरा कम होता हेक्युकी adsense ऐसे accountsको directly ban नहीं करता warning भेजता हे. और वैसे भी google adsenseearningscreen short shareकरना adsense की policy के खिलाफ हे.

adhitz से अच्छी profit kaise kamaye


तो दोस्तों adhitz को आप जैसे चाहे जहां चाहे इस्तेमाल कर सकते होयाद रहे ये सिर्फ side income स्त्रोत हे आपको इन्हे ऐडसेंस के साथ इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.हा आप दूसरे कोई भी ads programके साथ इससे चला सकते हे.

Adhitzसे ज्यादा पैसे कमाने के लिए आपको सही व्यवस्था की आवश्यकता हेआपको २ जरुरी advertisement बनानी हे जिसमे एक की CPC $0.02रखनी हे और दूसरे एड्स की CPC highरखनी हे (maximum $0.1 to $0.5). अब low cpc एड्स की text एड्सcreate कर दीजिये आप कोई भी साइज अपने हिसाब से सेट कर सकते हेऔर high cpcएड्स के लिए आप कोई भी बड़ा बैनर इस्तेमाल कर लीजिएअब होगा ये की आपको पैर क्लिक के साथ साथ सेल्स भी मिलेंगे मेरी भी ज्यादातर earningसेल्स एंड डायरेक्ट advertisementसे हुवी हे और मेने इसी योजना से काम चलाया था

अब आपकी बारी हे आप सोचे की जब मेरी इतनी कम ट्रैफिक में $25कमाई हो शकती हे तो हाई ट्रैफिक ब्लॉग में कितनी कमाई होगी और कितने डायरेक्ट एडवरटाइजरadhitzके ध्वारा आपके ब्लॉग पे advertise करेंगेअब आपको जरुरत पड़ेगी planningकी.चलिए planning देख लीजिए.


#1.ad placement

Ad placement में सबसे ज्यादा effectiveजगह पोस्ट टाइटल के निचे हे.वहां आपकोtext link ad लगानी हे. साइड बार में टेक्स्ट लिंक adलगाए.और header में बैनर लगाना हे और पोस्ट के बिच में बैनर लगाए.

#2.keyword planning

Keyword planningstrategy से शायद आप सभी लोगो को जानकारी हे हीआपकोtrending keyword इस्तेमाल करना हे और high cpcकीवर्ड को use करना हे. जिससे आपकी CPC तो नहीं बढ़ेगी लेकिन ट्रैफिक और सेल्स बढ़ने के chancesबिलकुल हे.

Adsense earning report share करने के नुकसान


ऐडसेंसearning report शेयर करने वाले धड़ा धड़ ऐडसेंस रिपोर्ट शेयर करते ही जा रहे हे लेकिन उन लोगो ये नहीं मालूम की वह लोग नयी मुसीबतों को भी बुला रहे हे हा यदि आप में इन सभी मुसीबतों को झेलने की क्षमता हे तो शोक से कीजिये। लेकिन ये दो मुद्दों को समझ जरूर लेना

#1.Click bombing

दर असल होता क्या हे की जो लोग ऐडसेंस को lossकर चुके होते हे. उन लोगो को आपकी तरक्की हज़म नहीं होती और ऐसे लोग क्लिक बॉम्बिंग करने की तरफ प्रेरित होते हेऐडसेंस earning रिपोर्ट शेयर करने वाले bloggersपर सबसे बड़ा खतरा मंडराता हुवा नज़र आता हे वह यही हे क्लिक बॉम्बिंग
एंड्रू बिल के रिसर्च और सर्वे के मुताबिक,क्लिक बॉम्बिंग का शिकार जो लोग हुवे थे उनमे से ८५ प्रतिसत ब्लॉगर्स ऐडसेंस इनकम रिपोर्ट शेयर करने वाले थे.











#2.Google Adsense Terms of service

गूगल खुद भी आपको ऐसा करने से रोकता हेआप google adsense terms of serviceका अध्ययन करेंगे तब आपको पता लगेगा की ऐडसेंस इनकम रिपोर्ट शेयर करनाallowed नहीं करता हे आपका अकाउंट बंध होने के पुरे चान्सेस होते हे.

PKK की traffic and earning के बारे में



#about Traffic

Paisekaisekamaye ब्लॉग में इतनी भी अच्छी ट्रैफिक नहीं हे की शेयर की जाये क्युकी अभी डोमेन एंड ब्लॉग नए हे तो मुझे ट्रैफिक gainकरने में वक़्त निकल जायेगाऔर अभी मेरे पास कंटेंट भी बहुत कम हे. मेरे दूसरे ब्लॉग पे भी मुझे काम का बोझ ज्यादा होने की वजह से में पैसेकैसेकमाये ब्लॉग में वीक में सिर्फ 1 या 2 आर्टिकल ही पब्लिश कर पाता हु. हा लेकिन 100+ best hindi blogsआर्टिकल के कारण ब्लॉग की ट्रैफिक दिन पर दिन सुधरती जा रही हे और backlinks भी बढ़ रहे हेमें दिल से शुक्रिया करना चाहूंगा अपने रीडर्स का.



अलेक्सा रैंक भी 9 करोड़  से सीधा 3 करोड़ पे आ चूका हे और हर रोज अलेक्सा रैंक reduce  हो रहा हे जो की एक ख़ुशी की बात हे. और may month में मुझे फेसबुक,फीडबर्नर,गूगल प्लस,लिंकेडीन,इंस्टाग्राम पिंटरेस्ट,टम्बलर और ट्विटर को मिलाकर कुल 125 नए followers मिले हे . 

#about income

मैंने अपने ब्लॉग पे adhitz को apply किया और $25 income हो चुकी हे और वह भी2 monthमें अब तक pkk ka earningस्त्रोत सिर्फ और सिर्फ adhitzथा. लेकिन अबadsense approvalके बाद मैंने adhitzको हटा दिया हे. और फ्यूचर में एफिलिएट को भी इस ब्लॉग में add करूँगा.
मेरा adhitzका account status


payment proof
    



तो दोस्तों आपने जाना की मैंने adhitz से $25 kaise kamaye. आप चाहे तो आप भी अपने otherब्लॉग में adhitzको tryकर शकते हे और उसमे ऊपर दी गयी adhitz earning strategy को try जरूर कर लेना मुझे पक्का यकीन हे की आप मुझ से ज्यादाincome करने में सफल जरूर हो पाओगे।




                      
मैने adhitz से $25 kaise kamaye? मैने adhitz से $25 kaise kamaye? Reviewed by Arun Goutam on 6:19 AM Rating: 5

No comments:

loading...
Powered by Blogger.